मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने को कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने को कहा

कोलकाता, 29 दिसंबर। महामारी की संभावित तीसरी लहर के खतरे के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को संबंधित अधिकारियों से राज्य में कोविड-19 की समग्र स्थिति की समीक्षा करने के लिए कहा। वहीं, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के पांच नए मामले सामने आने के बाद इस स्वरूप से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

मुख्यमंत्री ने सागर द्वीप में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से शहर में ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने को भी कहा जहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। बनर्जी ने यह भी कहा कि हालात को देखते हुए स्कूल और कॉलेज कुछ समय के लिए बंद किए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आवश्यक हो तो कार्यालयों को केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कार्य करने के लिए कहा जा सकता है।

बनर्जी ने बैठक में अधिकारियों से कहा, ”कोविड-19 मामले बढ़ रहे हैं…ओमीक्रोन के भी कुछ मामले आए हैं। इसलिए, राज्य की स्थिति की समीक्षा करें। हम कुछ समय के लिए स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने पर विचार कर सकते हैं।”

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

घर में घुसे युवक की हत्या

वार्षिक गंगासागर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने द्वीप का दौरा कर रहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान और लोकल ट्रेन सेवाओं पर भी फैसला राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद लिया जाएगा।

वहीं, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के पांच नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के इस स्वरूप से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 11 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने राज्य के लोगों में ओमीक्रोन संक्रमण में तेज बढोतरी पर चिंता जताते हुए कहा कि नए मरीजों में से एक व्यक्ति विदेश से लौटा है, जबकि चार अन्य ने कोई विदेश यात्रा नहीं की है। अधिकारी ने कहा कि चार स्थानीय लोगों में से दो कोलकाता के निवासी हैं जबकि एक हावड़ा व एक दमदम का निवासी है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

बड़ी मात्रा में भालू के नाखून, दांत बरामद

Related Articles

Back to top button