ममता के गोवा दौरे से पहले उनकी तस्वीर वाले पोस्टर विकृत किये गये, तृणमूल ने की निंदा

ममता के गोवा दौरे से पहले उनकी तस्वीर वाले पोस्टर विकृत किये गये, तृणमूल ने की निंदा

पणजी, 27 अक्टूबर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गोवा दौरे से पहले इस तटीय राज्य में लगे उनकी तस्वीर वाले कई पोस्टरों को विकृत करने का मामला सामने आया है। तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को इस घटना की निंदा की करते हुए दावा किया कि यह भाजपा की ‘असहिष्णुता’ को प्रतिबिंबित करता है।

अगले साल यहां होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बनर्जी शुक्रवार को गोवा के दौरे पर आने वाली हैं। उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पहले ही राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है।

भाजपा ने रविवार को दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस की गोवा इकाई ने सोशल मीडिया पर कार्टून पोस्ट किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को ममता बनर्जी अपने पैरों तले कुचलने का प्रयास करती दिख रही हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत के कार्यालय ने बयान में दावा किया कि बनर्जी की पार्टी द्वारा किए गए ट्वीट को तुरंत हटा दिया गया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने हालांकि तृणमूल कांग्रेस के कथित ट्वीट के स्क्रीनशॉट को साझा किया।

इसके बाद तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्य में लगाए गए कई पोस्टर और होर्डिंग में तोड़-फोड़ की गई जिनमें ममता बनर्जी की तस्वीर थी।

तृणमूल कांग्रस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ” (देश में इस समय)एकमात्र महिला मुख्यमंत्री का अपमान किया गया है। हम सभी जानते हैं कि यह गोवा की संस्कृति नहीं है।”

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

कैबिनेट की मंजूरी के बाद केजरीवाल ने अयोध्या को मुख्यमंत्री तीर्थ कल्याण योजना से जोड़ा

उन्होंने दावा किया कि भाजपा स्थानीय कारोबार को नुकसान पहुंचा रही है क्योंकि ठेकेदारों को इन तोड़फोड़ वाले पोस्टरों के लिए अपनी जेब से भुगतान करना होगा। ब्रायन ने कहा कि अगर भाजपा उनकी पार्टी के साथ लड़ना चाहती है तो उसे यह राजनीतिक रूप से करना चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस द्वारा इस सप्ताह जारी, गोवा की मौजूदा भाजपा और पूर्ववर्ती सरकार के खिलाफ लगाए गए 10 बिंदुओं वाले आरोप पत्र का संदर्भ देते हुए ब्रायन ने कहा, ”क्यों आप जनता के समक्ष पेश आरोप पत्र का जवाब नहीं देते।”

तृणमूल कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष यतीश नाइक ने दावा किया कि यह कृत्य (होर्डिंग में तोड़फोड़) भाजपा के ‘असहिष्णु व्यवहार’ को प्रतिबिंबित करता है।

उन्होंने कहा, ”उनका सुशासन का रिकॉर्ड नहीं है। भाजपा द्वारा नियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी कहा कि गोवा में पार्टी की सरकार हर चीज में भ्रष्टाचार करने में संलिप्त है।”

उल्लेखनीय है कि गोवा के पूर्व राज्यपाल मलिक ने हाल में आरोप लगाया था कि कोविड-19 महामारी के दौरान राज्य सरकार भ्रष्टाचार में संलिप्त थी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

कैबिनेट की मंजूरी के बाद केजरीवाल ने अयोध्या को मुख्यमंत्री तीर्थ कल्याण योजना से जोड़ा

Related Articles

Back to top button