भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने पत्नी के निधन के बाद दुनिया को कहा अलविदा

भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने पत्नी के निधन के बाद दुनिया को कहा अलविदा

कोलकाता, 26 दिसंबर। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व गोलकीपर सनत सेठ ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। पिछले साल ही उनकी पत्‍नी का निधन हो गया था और अब उन्‍होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

सनत 91 साल के थे और लंबे समय से बीमार थे। सनत के करियर की बात करें तो वह 1954 एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वह उम्र संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे। पूर्व फुटबॉलर का एक बेटा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, हत्या

सनत ने 1949 में ईस्‍टर्न रेलवे फुटबॉल क्‍लब के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी और इसके बाद 1951 में वे आर्यन क्‍लब से जुड़ गए। 1957 में ईस्‍ट बंगाल के लिए खेले और इसके अगले ही साल मोहन बागान में शामिल हो गए, जिसके लिए वो छह साल खेले। बंगाल के साथ 1953 और 1955 में उन्‍होंने संतोष ट्रॉफी जीती। आर्यन क्‍लब के लिए खेलने का वादा करने के बाद वह 1956 ओलंपिक खेलने से चूक गए थे।

सनत मनिला एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें शुरुआती एकादश में खेलने का मौका नहीं मिला था। वे 1949 से 1968 तक करियर में 2 महान फुटबॉलर पीके बनर्जी और चुन्नी गोस्वामी के साथ खेले थे। बनर्जी और चुन्‍नी गोस्‍वामी ने पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

यूपी: योगी सरकार ने कांग्रेस को महिला मैराथन की अनुमति देने से किया इनकार

Related Articles

Back to top button