भाजपा सरकार में नदी किनारे रहने वाला मछुआर समाज हो रहा समृद्ध

भाजपा सरकार में नदी किनारे रहने वाला मछुआर समाज हो रहा समृद्ध

कानपुर, 06 नवंबर। गंगा के घाटों पर निवास करने वाले निषाद बिंद मछुआरा एवं कश्यप समाज के परिवारों को पुनर्जीवित करने का कार्य केन्द्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार कर रही हैं।

भाजपा सरकारों ने अनेकों कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज को उत्थान करने एवं पुनर्जीवित करने का कार्य किया है।

चाहे गंगा को स्वच्छ अभियान निर्मल एवं अविरल करने का मामला रहा हो या घाटों में नालों से बह रहा गंदे पानी को रोकने का अभियान रहा या घाटों को सुंदरीकरण कर मछुआरा निषाद समाज को आर्थिक रूप से मजबूत करने का अभियान हो। यह बातें शनिवार को क्षेत्रीय कार्यालय अंसल भवन में मछुआरा प्रकोष्ठ की प्रदेश सह संयोजिका किरन निषाद ने पत्रकार वार्ता में कही।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

सोना तस्करी मामला: स्वप्ना सुरेश जेल से आई बाहर

उन्होंने कहा कि ऐसा इस देश की आजादी के बाद से योगी आदित्यनाथ एवं मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार से पूर्व कभी नहीं हुआ। हम निषादों एवं मछुवारा समाज के लोग आठ नवम्बर दिन सोमवार को अटल घाट कानपुर से कमल नौकायान अभियान के अंतर्गत 101 नौकाओं को गोलाघाट ले जाकर समाज के सभी वर्ग जिनकी जीविका एवं सामाजिक स्तर को सुधारने का कार्य सरकारों द्वारा किया गया। हम इस नौकायान के माध्यम से देश के सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे।

किरन निषाद ने कहा कि इस कमल नौकायन का प्रारम्भ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह कर सकते है। प्रेस वार्ता में भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र सह मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी, मछुआरा प्रकोष्ठ की क्षेत्रीय संयोजक गीता निषाद, मछुआरा प्रकोष्ठ कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के सह संयोजक आकाश वर्मा, कानपुर महानगर उत्तर संयोजक वीरेंद्र निषाद, योगेश निषाद आदि मौजूद रहें।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हुई

Related Articles

Back to top button