भाजपा इकाई के नेता करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के लिए रवाना

भाजपा की पंजाब इकाई के नेता करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के लिए रवाना

डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर), 18 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के कई नेता पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन के लिए बृहस्पतिवार को रवाना हुए। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की जयंती के मद्देनजर दोनों देशों के बीच तीन दिन के लिए करतारपुर गलियारा खोला गया है।

करतारपुर गलियारा, पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से जोड़ता है। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष दरबार साहिब में बिताये थे। गुरुनानक जयंती पर गुरुपर्व 19 नवंबर को मनाया जाएगा।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

लोकतांत्रिक देश सुनिश्चित करें कि क्रिप्टो-करेंसी गलत हाथों में ना जाए: प्रधानमंत्री मोदी

भाजपा की पंजाब इकाई के प्रमुख अश्विनी शर्मा ने रवाना होने से पहले पत्रकारों से कहा, ” भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन करने के लिए जा रहा है।” शर्मा ने इस दौरान पगड़ी पहन रखी थी। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने गुरु नानक देव की जयंती के मद्देनजर करतापुर गलियारा खोला, ताकि श्रद्धालु दर्शन कर पाएं।

भाजपा के जत्थे में, शर्मा के अलावा पार्टी के नेता जीवन गुप्ता, सुभाष शर्मा और केडी भंडारी भी शामिल हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी बृहस्पतिवार को करतारपुर साहिब गुरुद्वारे जाएंगे। भारत से 28 सिखों का पहला जत्था बुधवार को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब पहुंचा था। गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक और उसके आसपास बृहस्पतिवार को भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए गए। गौरतलब है कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते करतारपुर साहिब के लिए तीर्थयात्रा मार्च 2020 में स्थगित कर दी गई थी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

लोकतांत्रिक देश सुनिश्चित करें कि क्रिप्टो-करेंसी गलत हाथों में ना जाए: प्रधानमंत्री मोदी

Related Articles

Back to top button