बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ की गोलीबारी में संदिग्ध पशु तस्कर की मौत

बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ की गोलीबारी में संदिग्ध पशु तस्कर की मौत

दिनहाटा(पश्चिम बंगाल)/गुवाहाटी, 23 दिसंबर। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बुधवार देर रात को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की गोलीबारी में एक संदिग्ध पशु तस्कर की मौत हो गई।

पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल के दिनहाटा में गितालदह सीमा चौकी क्षेत्र के काशिमघाट में देर रात करीब ढाई बजे 15-20 संदिग्ध पशु तस्करों के एक समूह ने बीएसएफ कर्मियों से उनकी इंसास राइफल छीनने की कोशिश की, जिसके बाद उन्होंने तस्करों पर गोलियां चलाईं।

गुवाहाटी में बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि एक संदिग्ध तस्कर गोली लगने से घायल हो गया जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह इलाका बीएसएफ गुवाहाटी फ्रंटियर के अधिकार क्षेत्र में आता है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

वाहन चोरी के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

कूचबिहार जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ”गोलीबारी में गितालदह ब्लॉक दो का निवासी लुत्पर रहमान घायल हो गया। उसे बीएसएफ ने अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। रहमान इलाके का एक कुख्यात पशु तस्कर था।”

उन्होंने कहा, ”घटना में बीएसएफ का एक जवान भी घायल हो गया।” अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ ने तस्करों को रोकने की कोशिश की, लेकिन जैसे ही तस्करों और बीएसएफ के जवानों में हाथापाई शुरू हुई उन्होंने कर्मियों से इंसास राइफलें छीनने की कोशिश की जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आत्मरक्षा में छह राउंड गोली चलाई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बुधवार को मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयास को विफल करने के दौरान बीएसएफ के जवानों की गोलीबारी में एक बांग्लादेशी मारा गया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

मोदी सरकार से पहले आत्महत्या के लिए मजबूर होते थे किसान, अब नहीं : योगी

Related Articles

Back to top button