बंगलादेश ने श्रीलंका को छह विकेट से हराया..

बंगलादेश ने श्रीलंका को छह विकेट से हराया..

चटगांव, 14 मार्च । बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 3 मैच की रोमांचक वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 13 मार्च को चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान टीम बांग्लादेश ने श्रीलंका को एकतरफा मैच हरा दिया। बांग्ला टाइगर्स आसानी के साथ 6 विकेट से यह मैच जीतने में सफल रहे। कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने मैच में गजब का शतक ठोका और अपनी टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश अब सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। आइये जानते हैं कि आखिर मैच में क्या-क्या हुआ।

श्रीलंका 255 रन पर हुई ऑल आउट

श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि वह पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाए और 48.5 ओवर में 255 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गए। जनिथ लियांगे ने टीम के लिए सर्वाधिक 67 रन बनाए। वहीं कप्तान कुसल मेंडिस ने भी 59 रन की अच्छी पारी खेली।

पथुस निसांका (36) और अविष्का फर्नांडो (33) को अच्छी शुरुआत मिली। लेकिन वह उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद और तंजिम हसन साकिब ने 3-3 विकेट लिए जबकि मेहिदी हसन मिराज को भी 1सफलता मिली।

नजमुल हुसैन शांटो के सामने श्रीलंका ने टेके घुटने

श्रीलंका ने मेजबान टीम बांग्लादेश के सामने 256 रन का टारगेट रखा। इस टारगेट को हासिल करने में बांग्लादेश को जरा भी परेशानी नहीं हुई। उन्होंने बड़े आराम से यह लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने 44.4 ओवर में 6 विकेट रहते मैच अपने नाम कर लिया। वहीं कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने इस मुकाबले में बांग्लादेश के लिए मैच विनिंग पारी खेली। शांटो ने दमदार शतक ठोका।

नजमुल हुसैन शांटो ने 129 बॉल में 94 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 122 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे। वहीं अनुभवी मुश्फिकुर रहीम ने भी 8 चौकों के बूते नाबाद 73 रन की पारी खेली। महमूदुल्लाह ने भी 37 रन बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से 2 विकेट दिलशान मदुशंका ने लिए जबकि 1-1 सफलता प्रमोद मदुशन और लाहिरू कुमारा के हाथ भी लगी।

दीदार ए हिन्द की रीपोर्ट

Related Articles

Back to top button