फिलिस्तीनी शरणार्थियों को सेवाएं देने में होगी मुश्किल: संयुक्त राष्ट्र एजेंसी

फिलिस्तीनी शरणार्थियों को सेवाएं देने में होगी मुश्किल: संयुक्त राष्ट्र एजेंसी

रामल्लाह, 09 दिसंबर। संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी फॉर फिलीस्तीन रिफ्यूजीज इन नियर ईस्ट (यूएनआरडब्ल्यूए) को 2022 में शरणार्थियों को सेवाएं प्रदान करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि इसकी वजह ये है कि यह एजेंसी 6 करोड़ डॉलर के घाटे से जूझ रही है।

लेबनान में फिलिस्तीनियों के साथ काम करने वाले नागरिक समाज संस्थानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ अपनी बैठक के दौरान यूएनआरडब्ल्यूए के आयुक्त-जनरल फिलिप लेजरिनी ने बुधवार को कहा, एजेंसी के लिए फंड उपलब्ध कराने के लिए लोगों की प्रतिबद्धता

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

सड़क दुर्घटना में मारे गए व्यक्ति के परिवार को 52.66 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश

कम हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि वह एजेंसी के लिए फंड हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस बीच, प्रतिनिधिमंडल ने लेजरिनी को लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के सामने मानवीय चुनौतियों के बारे में बताया।

2017 में एजेंसी द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान में यूएनआरडब्ल्यूए के साथ लगभग 463,664 फिलिस्तीनी शरणार्थी पंजीकृत हैं। संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि उनमें से लगभग 65 प्रतिशत गरीबी से पीड़ित हैं, जबकि उनमें से 3 प्रतिशत अत्यधिक गरीबी में रहते हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

रवीना टंडन: एक्टर्स के लिए अब बेहतर भूमिकाएँ लिखी जा रहीं हैं

Related Articles

Back to top button