पंचायत चुनाव के नामांकन भरने का सिलसिला आज से

मप्र में पंचायत चुनाव के नामांकन भरने का सिलसिला आज से

भोपाल, 13 दिसंबर। मध्य प्रदेश में आगामी समय में होने वाले पंचायतों के चुनाव के लिए सोमवार से नामांकन भरने का सिलसिला शुरू हो गया है। यह चुनाव तीन चरण में होने वाले हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त बंसत प्रताप सिंह ने बताया है कि त्रि-स्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन वर्ष 2021-22 के प्रथम और द्वितीय चरण के लिए नाम निर्देशन-पत्र भरने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने के लिए सभी तैयारियां जिलों में पूरी कर ली गई हैं। राज्य में पंचायत निर्वाचन के

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

दो दिवसीय वाराणसी सम्मेलन में शामिल होंगे भाजपा के 12 मुख्यमंत्री

प्रथम और द्वितीय चरण के लिये नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने का कार्य आज शुरू हो गया है और तृतीय चरण के लिये 30 दिसम्बर को शुरू होगा। नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख प्रथम और द्वितीय चरण के लिये 20 दिसम्बर और तृतीय चरण के लिये छह जनवरी है।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार मतदान (यदि आवश्यक हों) प्रथम चरण के लिए छह जनवरी, द्वितीय चरण के लिए 28 जनवरी और तृतीय चरण के लिये 16 फरवरी को सुबह सात बजे से अपराहृ तीन बजे तक होगा।

राज्य में पंचायत चुनाव वर्ष 2019 में होना प्रस्तावित थे मगर अब देा साल के विलंब से यह चुनाव हो रहे है। इन चुनावों को लेकर ग्रामीण इलाकों में अच्छी-खासी गर्मा गर्मी है। वहीं आरक्षण के रोटेशन का भी मुददा बना हुआ है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

भारत का विभाजन ऐतिहासिक गलती, देश के सारे मुसलमानों को उठाना पड़ा इसका नुकसान-फारूक अब्दुल्ला

Related Articles

Back to top button