द केरल स्‍टोरी’ : विपक्षी नेताओं को पोस्टर में आतंकवादियों से ‘निर्देश’ लेते दिखाया गया

द केरल स्‍टोरी’ : विपक्षी नेताओं को पोस्टर में आतंकवादियों से ‘निर्देश’ लेते दिखाया गया..

लखनऊ, विवादास्‍पद फिल्‍म ‘द केरल स्टोरी’ का विरोध कर रहे लोगों को घेरने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोशिशों के बीच राजधानी में प्रमुख विपक्षी नेताओं को इस फिल्‍म का प्रदर्शन रुकवाने के लिये एक पोस्टर में आतंकवादियों से ‘निर्देश’ लेते दिखाया गया है।

उत्तर प्रदेश भाजपा के सचिव अभिजात मिश्रा ने मंगलवार को ट्विटर पर एक चित्र साझा किया था, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी को फिल्म को प्रतिबंधित करने के लिए आतंकवादियों से ‘निर्देश’ लेते हुए दिखाया गया है।

इसी तस्‍वीर का पोस्‍टर बनाकर बुधवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के पास लगवा दिया गया है।

अदा शर्मा अभिनीत फिल्म ‘द केरल स्‍टोरी’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। इस फिल्म में दावा किया गया है कि केरल की हजारों महिलाओं को धर्म परिवर्तन करने और आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट में भर्ती होने के लिए मजबूर किया गया था।

इस फिल्म ने एक राजनीतिक उफान पैदा कर दिया है। कांग्रेस और माकपा समेत कुछ पार्टियों ने इसे मुस्लिम समुदाय के प्रति नफरत फैलाने के लिए उनके झूठे चित्रण का आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश सरकारों ने इसे मनोरंजन कर से मुक्‍त करने की घोषणा की है।

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि विपक्षी दलों द्वारा द केरल स्टोरी फिल्‍म पर प्रतिबंध लगाया जाना दुखद है और यह सच्चाई को छिपाने की साजिश है।

दीदार ए हिन्द रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button