डबल इंजन की सरकार में महंगाई चरम पर, युवाओं को नहीं मिल रहा रोजगार : तेजस्वी

डबल इंजन की सरकार में महंगाई चरम पर, युवाओं को नहीं मिल रहा रोजगार : तेजस्वी

भागलपुर, 26 अक्टूबर। तारापुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजद और एनडीए गठबंधन के बीच घमासान जारी है। एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित सांसद, मंत्री और विधायक अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र में कैंप कैंप कर रहे हैं। उधर राजद ने भी अपने प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। इस कड़ी में मंगलवार को तारापुर विधानसभा के सहित बिहार विधानसभा के टेटिया बंबर प्रखंड अंतर्गत उच्च विद्यालय देवधारा के मैदान में प्रतिपक्ष के नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की एक सभा हुई। सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के दोनों विधानसभा उपचुनाव में यदि राजद के प्रत्याशी की जीत होती है तो बहुत जल्द ही बिहार में राष्ट्रीय जनता दल सरकार बनाएगी और युवाओं को दस लाख सरकारी नौकरी दिया जाएगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि देश निजीकरण की दौर से गुजर रहा है। नौजवानों को रोजगार देने के बदले उसे नौकरी से हटाया जा रहा है। सरकारी कर्मचारी को हटाया जा रहा है। जिसको लेकर लोगों के बीच काफी आक्रोश व्याप्त है। देश के सरकारी संस्थानों को अडानी, अंबानी और पूंजीपतियों के हाथों में बेचा जा रहा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार सरकार के खजाने से दो लाख करोड़ रुपए खर्च किया गया है। जिसका हिसाब नीतीश सरकार नहीं दे पा रही है। डबल इंजन की सरकार में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गयी है। जबकि बिहार से लेकर केंद्र तक एनडीए की सरकार है। देश के किसान अपने हक की लड़ाई

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

महिला से बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने के आरोप में लकड़ी का व्यापारी गिरफ्तार

के लिए दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन के दौरान सैकड़ों किसान शहीद हो गए लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री अन्नदाता को देखने के लिए एक दिन भी नहीं गए। तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सरकार घोषणा की ढपोशंखी सरकार बनकर रह गई है। इनके विकास योजना में विकलांग पेंशन, इंदिरा आवास, शौचालय, सात निश्चय योजना और मनरेगा योजना में लूट मची हुई है। बिहार में शराब की होम डिलीवरी हो रही है। तारापुर विधानसभा चुनाव के जेडीयू उम्मीदवार के एफिडिफीट में लगभग सैकड़ों मुकदमा एवं बम बनाने का गंभीर आरोप लगे हैं। डबल इंजन की सरकार में पेट्रोल एवं डीजल के दाम सेंचुरी पार कर गया। निती आयोग की रिपोर्ट में स्वास्थ्य व्यवस्था सबसे निचले पायदान पर है। नीतीश सरकार के सात निश्चय योजना में सबसे बड़ा घोटाला हो रहा है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकारी संपत्ति को बेचा जा रहा हैं। बिहार में लालू यादव की सरकार थी तो महंगाई मोदी और नीतीश को डायन लगती थी। अब महंगाई जब चरम पर है तो उनको महबूबा और भौजाई लग रही है। सभा को विधानसभा के प्रत्याशी अरुण कुमार साह ने भी संबोधित किया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

भ्रामक और आधारहीन खबर छापने के आरोप में दो पत्रकार गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button