जहां लगता था जाम वहां नहीं फंसा कोई वाहन

जहां लगता था जाम वहां नहीं फंसा कोई वाहन

कानपुर, 06 नवंबर। दीपावली पर्व जिसमें सर्वाधिक लोग सड़कों पर होते हैं ऐसे में शहर का ट्रैफिक व्यवस्थित हो तो सोने पर सुहागा। यातायात विभाग द्वारा की गई इस व्यवस्था पर शहर के व्यापारिक संगठनों ने डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति को सम्मानित किया।

व्यापारियों एवं उद्यमियों की प्रमुख संस्था फिटा, फैसिलिटेशन फॉर इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड एसोसिएशन ने डीसीपी ट्रैफिक तथा डीसीपी पश्चिम बीजीटीएस मूर्ति से दिवाली पर समस्त व्यापारियों और उद्यमियों की तरफ से बधाई दी। उन्होंने कहा कि गत कई वर्षों से दिवाली का पर्व आने से पहले ही व्यापारिक क्षेत्रों में भीषण जाम की समस्या हो जाती थी। लोग दिवाली पर निकलने से कतराते थे।

इस बार कमिश्नरेट पुलिस द्वारा कानपुर की यातायात व्यवस्था में इंजीनियरिंग एवं विज्ञान का मिश्रण करके जो व्यवस्था की गई, उससे प्रमुख बाजार, जिनमें नवीन मार्केट, बिरहाना रोड, सीतामऊ, गुमटी न.

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

अस्पताल में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हुई

05, गोविंद नगर इत्यादि में खरीदारी को दुकान तक सुगमता से जाने को मिला। गाड़ियों को निरंतर हटवा कर प्रमुख बाजारों के रास्ते खाली कराए जा रहे थे। परेड चौराहा जो सदैव त्योहारों पर जाम के लिए जाना

जाता था, वहां जाम का नाम ही नहीं था। जरीब चौकी, फजलगंज और संत नगर चौराहा पर यातायात सुचारू रूप से चलने से गुमटी, सीसामऊ, चौक सराफा, मेस्टन रोड, बर्रा, मूलगंज, परेड जैसी बजारें जाम से मुक्त रहीं। ऐसे में पुलिस आयुक्त असीम अरुण, डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति तथा अन्य ट्रैफिक पुलिस को व्यापारियों व उद्यमियों ने बधाई दी।

बधाई देने वाले व्यापारियों एवं उद्यमियों में फिटा के महामंत्री उमंग अग्रवाल, प्लास्टिक व रोप उद्योग से अभिषेक गर्ग, कपड़ा बाजार से शेष नारायण त्रिवेदी, फजलगंज इंडस्ट्रियल स्टेट से शिव कुमार गुप्ता, चमड़ा मंडी बेगमगंज से असीम हक, फैज रसूल व संजय गुप्ता, फजलगंज लोहा मंडी से कौशल बहरानी, अरुण ओमर, विशाल जयसवाल, मिठाई विक्रेता संघ से राहुल गुप्ता, होटल रेस्टोरेंट्स शिशिर पाल आदि शामिल रहे।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

पुलिस ने अंतरराज्यीय क्रिप्टो ट्रेडिंग रैकेट का किया भंडाफोड़

Related Articles

Back to top button