चैंपियंस लीग: लीपज़िग के साथ विवादास्पद ड्रा के बाद रियल मैड्रिड अंतिम-8 में..

चैंपियंस लीग: लीपज़िग के साथ विवादास्पद ड्रा के बाद रियल मैड्रिड अंतिम-8 में..

मैड्रिड,। रियल मैड्रिड ने अपनी किस्मत के दम पर बुधवार को घरेलू मैदान पर आरबी लीपज़िग के साथ विवादास्पद 1-1 से ड्रा खेलकर यूईएफए चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, मैड्रिड ने अंतिम 16 के पहले लेग में 1-0 की जीत दर्ज की थी और इस ड्रा के साथ उन्होंने कुल 2-1 स्कोर के साथ अंतिम 8 में प्रवेश किया।

मैच में लीपज़िग ने बेहतर शुरुआत की। टीम अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने के करीब भी थी, लेकिन फारवर्ड लोइस ओपेंडा ने गोल करने के दो अच्छे मौके गंवा दिए। इसके बाद लीपज़िग के मिडफील्डर ज़ेवर श्लेगर को विनीसियस को बाहर करने के लिए एक पीला कार्ड दिया गया। पहला हाफ गोल रहित समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ की शुरुआत विवाद के साथ हुई जब विनीसियस ने पहले विली ओर्बन पर पीछे से हमला किया और फिर उन्हें धकेल दिया। रेफरी आसानी से मैड्रिड के खिलाड़ी को आक्रामकता के लिए लाल कार्ड देकर बाहर भेज सकता था, लेकिन उसने विनीसियस को केवल पीला कार्ड दिखाया, जो लीपज़िग के लिए घातक साबित हुआ, क्योंकि मैच के 65वें मिनट में ब्राजीलियाई खिलाड़ी विनीसियस ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि चार मिनट बाद ही ओर्बन ने हेडर के जरिए गोल कर लीपज़िग को 1-1 से बराबरी दिला दी।

इसके बाद दोनों ही टीमें अंतिम समय तक गोल करने में असफल रहीं और मैच 1-1 से ड्रा रहा, चूंकि पहले लेग में मैड्रिड ने लीपज़िग को 1-0 से हराया था, इसलिए उनसे कुल 2-1 के स्कोर के साथ अंतिम 8 में अपनी जगह बनाई।

दीदार ए हिन्द की रीपोर्ट

Related Articles

Back to top button