कोरोना के 31 नए मरीज मिले, संख्या बढक़र हुई 302..

कोरोना के 31 नए मरीज मिले, संख्या बढक़र हुई 302..

नोएडा, । नोएडा में सोमवार को विगत 24 घंटे में कोरोना के 31 नए मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या बढक़र 302 हो गई है। जबकि 25 मरीज ठीक हुए हैं। ये स्थिति तब है जब अन्य दिनों के मुकाबले कोरोना की 400 से ज्यादा जांच कम हुई। 11 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बाकी मरीज होम आइसोलेशन में है।

वहीं मंगलवार और बुधवार को सेक्टर 39 कोविड अस्पताल में कोरोना की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जाएगी। इसमें मरीज को एम्बुलेंस से अस्पताल लाने, उसका इलाज शुरू करने, भर्ती कराने और ऑक्सीजन सपोर्ट देने आदि में रिस्पॉन्स टाइम क्या रहा इसकी जानकारी ली जाएगी। इसके अलावा अस्पतालों में लगे वैंटिलेटर और अन्य उपकरण, ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया जाएगा। ताकि आपात काल के समय ऑक्सीजन की कमी न हो।

कोविड अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बना आइसोलेशन वार्ड
सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि कोविड केयर अस्पताल में ये ड्रिल की जाएगी। इसके तीसरे फ्लोर पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके अलावा भंगेल अस्पताल में भी ड्रिल होगी। इस दौरान बेकाबू होते कोरोना की रफ्तार को कैसे नियंत्रित किया जाए। इसको लेकर जो प्लान तैयार किया गया है उस पर काम किया जाएगा।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button