केवल परिवार का हित साधने वालों को हमेशा के लिए विकास के रास्ते से हटा देंगे उप्र के लोग: मोदी

केवल परिवार का हित साधने वालों को हमेशा के लिए विकास के रास्ते से हटा देंगे उप्र के लोग: मोदी

सुल्तानपुर (उप्र), 16 नवंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि राज्य की पिछली सरकारों ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को ‘माफियावाद’ और गरीबी के हवाले कर दिया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार अब यहां विकास का नया अध्याय लिख रही है।

मोदी ने दावा किया कि सिर्फ अपने परिवार का हित साधने वालों को उत्तर प्रदेश के लोग हमेशा-हमेशा के लिए विकास के रास्ते से हटा देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद एक रैली में पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा, ”उत्तर प्रदेश में जिस तरह की राजनीति हुई, जिस तरह लंबे समय तक सरकारें चलीं, उन्होंने उत्तर प्रदेश के संपूर्ण विकास पर ध्यान ही नहीं दिया।”

मोदी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश के एक क्षेत्र को माफियावाद और यहां के नागरिकों को गरीबी के हवाले कर दिया गया था। मुझे खुशी है कि आज यही क्षेत्र विकास का एक नया अध्याय लिख रहा है।” मोदी ने राज्य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को ऊर्जावान और कर्मयोगी मुख्यमंत्री बताते हुए उन्हें और उनकी टीम और उत्तर प्रदेश के लोगों को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की बधाई दी। उन्होंने कहा, ”राज्य में पिछले मुख्यमंत्रियों के कार्यकाल में विकास उन जगहों तक सीमित था जहां उनके घर, परिवार थे लेकिन वर्तमान सरकार पूर्वी क्षेत्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में भी विकास का काम कर रही है।”

मोदी ने दावा किया, ”जिस तरह उन सरकारों ने विकास में भेदभाव किया और जिस तरह सिर्फ अपने परिवार का हित साधा, उत्तर प्रदेश के लोग ऐसा करने वालों को हमेशा-हमेशा के लिए उत्तर प्रदेश के विकास के रास्ते से हटा देंगे।” उन्होंने कहा, ”2017 में आपने तो ये करके दिखाया है। आपने प्रचंड बहुमत देकर योगी जी को और मोदी जी को दोनों को साथ मिलकर अपनी सेवा का मौका दिया और आज यूपी में हो रहे विकास कार्यों को देखकर मैं कह सकता हूं कि इस क्षेत्र का, उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलना शुरू हो गया है और तेज गति से आगे बदलने वाला भी है।”

मोदी ने विपक्षी दलों कांग्रेस और सपा का नाम लिए बिना कहा, ”यह दुर्भाग्य रहा कि दिल्ली और लखनऊ में परिवारवादियों का ही सालों साल तक दबदबा रहा और सालों साल तक उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को कुचलते रहे,बर्बाद करते रहे।”

योगी के कार्यकाल की सराहना के साथ मोदी ने सपा प्रमुख एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा, ”मुझे बहुत पीड़ा है तब उत्तर प्रदेश में जो सरकार (मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 2017 तक अखिलेश यादव उप्र के मुख्‍यमंत्री थे) थी, उसने मेरा साथ नहीं दिया। इतना ही नहीं सार्वजनिक रूप से मेरे बगल में खड़े रहने पर भी उनको वोट बैंक खिसकने का डर लगता था।” प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं उत्तर प्रदेश में आता था तो हवाई अड्डे पर स्वागत करके खिसक जाते थे। उनको इतनी शर्म आती थी क्योंकि उनके पास काम का हिसाब देने को कुछ नहीं था।”

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

ग्राम विकास अधिकारी 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

मोदी ने कहा कि यह एक्सप्रेस-वे राज्य के विकास का एक्सप्रेस-वे है, यह एक्सप्रेस-वे राज्य की प्रगति का एक्सप्रेस-वे है, यह एक्सप्रेस-वे राज्य की मजबूत होती अर्थव्यवस्था का एक्सप्रेस-वे है। उन्होंने कहा, ”पूरी दुनिया में उत्तर प्रदेश के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह हो तो वह यहां सुल्तानपुर में आकर राज्य का सामर्थ्य देख सकता है। जहां चार साल पहले सिर्फ जमीन थी, वहां पर इतना आधुनिक एक्सप्रेस-वे गुजर रहा है। जब तीन साल पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था तो यह नहीं सोचा था कि उसी एक्‍सप्रेस-वे पर विमान से मैं खुद उतरुंगा।”

मोदी ने कई बार सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा और उत्तर प्रदेश के लोगों की तारीफ करते हुए कहा, ”14 करोड़ कोरोना वायरस रोधी टीके लगाकर उत्तर प्रदेश को देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अग्रणी भूमिका में खड़ा किया है।”

उन्होंने कहा यहां के लोगों ने टीके के खिलाफ किसी भी दुष्‍प्रचार को टिकने नहीं दिया और साजिश को परास्त कर दिया। उन्होंने कहा, ”उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें इसी तरह आगे भी परास्त करती रहेगी। राज्य के चौतरफा विकास के लिए हमारी सरकार दिन रात मेहनत कर रही है।”

उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव ने पहले यह ऐलान किया था कि वह कोरोना वायरस रोधी टीका नहीं लगवाएंगे क्योंकि यह भाजपा की ‘वैक्सीन’ (टीका) है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर अखिलेश यादव के श्रेय लेने के बयान पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा, ”डबल इंजन सरकार से लोगों को लाभ मिलता है तो कुछ आपा खोते जा रहे हैं, उनका विचलित होना स्वाभाविक है। जो अपने समय में असफल रहें वो योगी जी की सफलता नहीं देख पा रहे हैं। जो सफलता देख नहीं पा रहे वो सफलता कैसे पचा पाएंगे।”

प्रधानमंत्री ने यहां राज्य की राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ने वाले छह लेन एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। इसका निर्माण 22,500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है। रैली को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व मोदी एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए भारतीय वायुसेना के सी-130 हरक्यूलिस विमान से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हवाई पट्टी पर उतरे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य लोगों ने हवाई पट्टी पर प्रधानमंत्री की अगवानी की। लड़ाकू विमानों को आपात स्थिति में उतारने की सुविधा के लिए एक्सप्रेस-वे पर 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी का निर्माण किया गया है। हवाई पट्टी स्थल से प्रधानमंत्री सुखोई, मिराज समेत भारतीय वायुसेना के विभिन्न विमानों का ‘एयर शो’ देखेंगे।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

हिंदू महासभा अंबाला जेल की मिट्टी से बनाएगी गोडसे की प्रतिमा

Related Articles

Back to top button