किसानों ने तिरुपति के लिए मेगा वॉकथॉन लॉन्च किया

किसानों ने तिरुपति के लिए मेगा वॉकथॉन लॉन्च किया

अमरावती, 01 नवंबर। अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राज्य की राजधानी बनाए रखने की मांग करते हुए शहर के किसानों और महिलाओं ने सोमवार को एक महापदयात्रा शुरू की, जिसका समापन 17 दिसंबर को तिरुपति में होगा।

अमरावती परिक्षण समिति और अमरावती ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जेएसी) द्वारा कोर्ट टू टेम्पल शीर्षक वाले मेगा वॉकथॉन का आयोजन किया गया है। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के पास महापदयात्रा शुरू करने वाले प्रतिभागी अगले 45 दिनों तक तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर मंदिर तक पहुंचने के लिए रोजाना 10-15 किमी चलेंगे।

इस उद्घाटन कार्यक्रम में टीडीपी नेता देवीनेनी उमा, पी. पुल्ला राव और अन्य शामिल हुए। यह यात्रा शुरू करने से पहले, किसानों और महिलाओं ने प्रार्थना की और एक सर्वधर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया। महापदयात्रा गुंटूर, प्रकाशम, नेल्लोर और चित्तूर जिलों के 70 प्रमुख गांवों से होकर गुजरेगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

समीर वानखेड़े दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय पहुंचे

सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को छोड़कर, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), कांग्रेस, बीजेपी, सीपीआई, सीपीआई-एम, आम आदमी पार्टी, दलित बहुजन मोर्चा, विभिन्न जन संगठनों के साथ विभिन्न समूहों ने इसका समर्थन किया है।

अमरावती में महापदयात्रा किसानों द्वारा आंदोलन के एक नए चरण की शुरूआत का प्रतीक है, जो राज्य सरकार की राज्य की राजधानी को तीन भागों में बांटने की योजना के विरोध में 660 दिनों से जारी है।

वाईएसआरसीपी सरकार ने 2019 में सत्ता में आने के बाद, अमरावती को केवल विधायी राजधानी के रूप में बनाए रखते हुए प्रशासनिक राजधानी को विशाखापत्तनम और न्यायिक राजधानी को कुरनूल में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया था।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

समीर वानखेड़े ने एनसीएससी के समक्ष पेश किए जाति दस्तावेज

Related Articles

Back to top button