कांग्रेस ने यूपी में 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, सूची में 24 महिला उम्मीदवार

कांग्रेस ने यूपी में 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, सूची में 24 महिला उम्मीदवार

नई दिल्ली, 30 जनवरी। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 24 महिलाओं सहित 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की।

पार्टी अब तक यूपी में 127 महिलाओं को टिकट दे चुकी है। 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 महिलाएं हैं, 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 16 महिलाएं हैं, वहीं 89 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में 37 महिलाएं हैं।

चौथी सूची में रायबरेली और अमेठी के उम्मीदवार शामिल हैं। हरचंदपुर से सुरेंद्र विक्रम सिंह को टिकट दिया गया है और सरेनी से सुधा द्विवेदी को टिकट दिया गया है। दोनों सीटें रायबरेली में हैं। अमेठी के गौरीगंज से मोहम्मद फतेह बहादुर को मैदान में उतारा जा रहा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

दलित युवक से मारपीट फिर जबरदस्ती पिलाई पेशाब.. 2 गिरफ्तार

अन्य उम्मीदवार जो मैदान में हैं- हाथरस से कुलदीप कुमार सिंह, कासगंज से कुलदीप पांडे, किशनी (एससी) से डॉ विनय नारायण सिंह, बीसलपुर से शिखा पांडे।

पहली सूची जारी करने के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि पार्टी महिला उम्मीदवारों को 40 फीसदी टिकट देने के अपने वादे को पूरा कर रही है।

पहली सूची में उन्होंने कहा कि महिलाओं को विविध पृष्ठभूमि से चुना गया है। इनमें उन्नाव रेप सर्वाइवर की मां भी शामिल हैं, पूनम पांडे, एक आशा कार्यकर्ता, पत्रकार निदा , और लखनऊ के सामाजिक कार्यकर्ता सदफ जफर हैं, जो सीएए के विरोध में सबसे आगे थे।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

2024 तक पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा होगा: केंद्रीय राज्यमंत्री

Related Articles

Back to top button