ईरान के परमाणु स्थल पर लगेंगे नए कैमरे: आईएईए

ईरान के परमाणु स्थल पर लगेंगे नए कैमरे: आईएईए

वियना, 18 दिसंबर। अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) ने इस बात की जानकारी दी कि ईरान के परमाणु स्थल पर अब नए कैमरे लगाए जाएंगे।

एक संवाददाता सम्मेलन में, आईएईए के महानिदेशक राफेल मारियानो ग्रॉसी ने कहा कि स्थापित किए जाने वाले कैमरे व्यावसायिक रूप से उपलब्ध हैं। उनके साथ किसी भी तरह से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती क्योंकि सभी कैमरें सील के अंदर होंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जून में तोड़फोड़ की कार्रवाई के कारण परमाणु सुविधा के कैमरे क्षतिग्रस्त हो गए थे। ग्रॉसी ने कहा कि साइट पर कैमरा होना जरूरी है। इसलिए कैमरों को फिर से लगाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा, उस जगह से चिंता मुक्त होने के लिए कैमरे जरूरी हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

दवा दुकानदार को ठगने के आरोप में एक शख्स गिराफ्तार

आईएईए ने कहा कि वह ग्रॉसी और ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन के प्रमुख मोहम्मद एस्लामी द्वारा बुधवार को हस्ताक्षरित एक समझौते के तहत जल्द ही ईरान की कारज परमाणु सुविधा में नए निगरानी कैमरे स्थापित करेंगे।

आईएईए की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आने वाले दिनों में लगाए जाने वाले कैमरे उन कैमरों की जगह लेंगे, जिन्हें इस साल की शुरूआत में करज सेंट्रीफ्यूज कंपोनेंट निर्माण कार्यशाला से हटा दिया गया था।

एजेंसी आईएईए निरीक्षकों की उपस्थिति में 19 दिसंबर को ईरान को संबंधित सुरक्षा और न्यायपालिका के अधिकारियों द्वारा विश्लेषण के लिए एक कैमरा और संबंधित तकनीकी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

100 स्कूलों की इमारतों को गिराया जाएगा

Related Articles

Back to top button