आठ फुटेज में दिख रहे 22 संदिग्धों की तलाश

आठ फुटेज में दिख रहे 22 संदिग्धों की तलाश

नई दिल्ली। रोहिणी अदालत में हुए धमाके की तफ्तीश में जुटी एजेंसियां सीसीटीवी फुटेज खंगालकर संदिग्धों की पहचान करने में जुटी हैं। अब तक करीब सवा सौ फुटेज खंगाले जा चुके हैं, जिनमें आठ फुटेज में दिखे 22 संदिग्धों की तलाश है। इसी के साथ शक के आधार पर 35 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। हालांकि अभी तक जांच किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

जांच टीम धमाके के एक घंटे पहले और एक घंटे बाद तक एक किलोमीटर के दायरे में सक्रिय मोबाइल नंबरों की जांच कर रही है। इनकी जांच में अभी तक करीब 20 से ज्यादा नंबर संदिग्ध के रूप में सामने आए हैं, जिनकी बारीकी से जांच की जा रही है। इनका धमाके की वारदात से कोई संबंध है या नहीं, फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

पिता की हत्या करने के बाद मां की हत्या की कोशिश करने वाले शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

मामले की जांच में जुटी पुलिस सीसीटीवी फुटेज के अधार पर प्रवेश और निकासी द्वार पर दिखाई देने वाले हर संदिग्ध शख्स के बारे में जानकारी जुटा रही है और उससे पूछताछ कर रही है। स्पेशल सेल समेत तफ्तीश से जुड़ीं अन्य दूसरी यूनिट ने अब तक 35 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। स्पेशल सेल की अलग-अलग टीम जांच में अलग-अलग पहलू पर काम कर रही हैं।

दरअसल, रोहिणी अदालत के कोर्ट रूम नंबर-102 में एक बैग में बम रखा गया था, जिसमें विस्फोट हो गया। घटना के बाद अफवाह फैली थी कि गोली चली है। इसके कारण पूरे अदालत परिसर में हड़कंप मच गया था। लेकिन बाद में जब मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच आरंभ की तो पता चला कि यह मामला गोली चलने का नहीं, बल्कि बम धमाके का है। जांच टीम पता करने में लगी है कि धमाके के पीछे कौन लोग थे और उनकी मंशा क्या थी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

प्रेमी से शादी के लिए युवती ने रची गैंगरेप की ऐसी कहानी

Related Articles

Back to top button